यहाँ मसाज करने के लिए तेल नहीं बल्कि चाकुओं का होता है प्रयोग - Knife massage

यहाँ मसाज करने के लिए तेल नहीं बल्कि चाकुओं का होता है प्रयोग - Knife massage - दुनिया के सभी देशों में परेशानियाँ होती हैं। इस वजह से वहाँ के लोग भी तनावग्रस्त रहते हैं। अब जब व्यक्ति तनावग्रस्त है, तो उसे आराम की जरुरत पड़ती है। इसलिए व्यक्ति मसाज पार्लर जाता है, ताकि वह मसाज करवाकर आराम पा सके। मसाज से ब्लड सर्कुलेशन होता है, जिससे शरीर के साथ-साथ दिमाग की भी थकान दूर हो जाती है।



आपने अपने जीवन में कई तरह के मसाज के बारे में देखा सुना होगा, लेकिन आज मैं आपको जिस मसाज के बारे में बताने जा रहा हूँ, उसकी आपने सपने में भी कल्पना नहीं की होगी। आपने तेल से अक्सर लोगों को मसाज करते या करवाते देखा होगा, लेकिन क्या आपने कभी किसी को बड़े-बड़े खतरनाक चाकुओं से मसाज करवाते हुए देखा है? ताइवान में बड़े चाकू से की जाने वाली मसाज काफी प्रचलित हो रही है।

ताइवान की हसियाओ मेई फांग नाम की महिला पिछले 30 सालों में यह मसाज कर रही है। इस मसाज की शुरूआती कीमत 30 पाउंड यानी लगभग 2500 रूपये है। मेई फांग के अनुसार मसाज का यह तरीका 2500 सौ साल पुराना है, जो चीन की देन है। इसे उन्होंने परिवर्तित करके एक की जगह दो चाकुओं का इस्तेमाल करना शुरू कर दिया। इस मसाज से व्यक्ति के अन्दर मौजूद उर्जा में परिवर्तन होता है और शरीर हल्का हो जाता है। इस मसाज से लोगों का जीवन भी बदल सकता है।

एक टिप्पणी भेजें