जानिये आपका लव मैरिज होगा अरेंज मैरिज - Love marriage or arrange marriage

जानिये आपका लव मैरिज होगा या अरेंज मैरिज - Love marriage or arrange marriage

हर इंसान की ये जानने की जिज्ञासा होती है कि उनकी शादी अरेंज होगी या फिर लव। भले की शादी को लेकर उनकी कोई भी मानसिकता हो, लेकिन हर कोई अपने शादी के बारे में पहले से ही जानना चाहता है। शादी में देरी होगी या फिर उनकी शादी में देरी होगी। ये सब बाते जानने की कोशिश में लगे रहते है।



वैसे सबसे बड़ी उत्सुकता को इस बात ‌को लेकर चलती है कि उनका शादी अरेंज होगी या लव। तो आप ऐसे भी जान सकते हैं कि आपकी शादी लव मैरिज का योग या फिर होगी अरेंज मैरिज.....
  1. अवैध प्रेम संबंध :- ऐसे व्यक्ति जिनके दोनों हाथों की हृदय रेखा में द्वीप निशान हो और शुक्र रेखा स्वास्‍थ्य रेखा को काटते हुए ऊपर निकल रही है तो उनके अवैध प्रेम संबंध होते हैं।
  2. मूलांक पांच :- अगर व्यक्ति का मूलांक पांच है और इनका 2, 7, 11 मूलांक वाले के साथ संबंध हो तो प्रेम विवाह होता है।
  3. यव चिन्ह होने वाले व्यक्ति :- अंगुलियों के दूसरे या तीसरे पर्व में यव चिन्ह होने वाले व्यक्ति भोगी स्वभाव के होते हैं।
  4. हाथों में हृदय रेखा :- जिसके दोनों हाथों  हृदय रेखा बुध क्षेत्र पर जाए तो ऐसे व्यक्ति का किसी निकट संबंधी स्‍त्री के साथ प्रेम संबंध होता है।
  5. कुण्डली :- जब किसी व्यक्ति की कुण्डली में चन्द्र और सप्तम भाव के स्वामी एक-दूसरे से दृष्टि संबन्ध बना रहे हों तब भी प्रेम विवाह की संभावनाएं बनती है।

एक टिप्पणी भेजें