For Smartphone and Android
Click here to download

Breaking News

इस उम्र के बाद के लोग शारीरिक संबंध बनाने में सुरक्षा नहीं रखते है - No protection

इस उम्र के बाद के लोग शारीरिक संबंध बनाने में सुरक्षा नहीं रखते है - No protection

एक सर्वे के दौरान पता चला है। जिसे डॉक्टर क्रिस्टीन मिलरोड व पोर्टलैंड विश्वविद्यालय के समाजशास्त्र के प्रोफेसर मार्टिन मोंटो ने किया है। 60 की उम्र के बाद वाइल्ड रिश्ते बनाते हैं। डॉक्टर शारीरिक सम्बंद के दौरान सुरक्षित यौन संबंध के लिए कॉन्डोम का इस्तेमाल करने की सलाह देते हैं। लेकिन शायद आपको मालूम है कि 60 साल की उम्र बिताने के बाद मर्द कॉन्डोम का इस्तेमाल करना छोड़ देता है।

 

इस दौरान पाया गया कि 59.2 फीसदी बुजुर्ग ऐसे हैं। जो हमेशा सबंध बनाते वक्त कॉन्डोम का इस्तेमाल करना जरूरी नहीं समझते। 31 प्रतिशत बुजुर्गों ने बताया कि अपने जीवन में वो कई बार यौन संक्रमण का शिकार हुए है। इसके लिए वो अपने पार्टनर के कहने पर भी आनाकानी करते हैं। 29.2 प्रतिशत लोगों ने बताया कि वे अपनी पसंदीदा पेड पार्टनर के साथ बार-बार संबंध बनाते हैं। वहीं करीब 95 प्रतिशत 60 साल से 84 साल के बुजुर्ग हस्तमैथुन करते वक्त सुरक्षा नहीं बरतते है और 91 फीसदी ओरल शारीरिक सम्बंद में सुरक्षा का ध्यान नहीं रखते है, लेकिन एक पार्टनर जो उन्हें ज्यादा आनंद देता है वो उसके पास बार-बार जाते हैं। इन बुजुर्ग पुरुषों ने माना कि वो शारीरिक संबंध के लिए पैसा तो खर्च करते हैं।

वे ज्यादा से ज्यादा बार अपने पेड-पार्टनर के साथ असुरक्षित यौन संबंध बनाने के इच्छुक रहते हैं। डॉक्टर क्रिस्टीन मिलरोड व पोर्टलैंड विश्वविद्यालय के समाजशास्त्र के प्रोफेसर मार्टिन मोंटो ने 60 से 84 वर्ष की उम्र के बीच के उन 208 बुजुर्गो पर यह सर्वेक्षण किया। जो पैसे देकर यौन सबंध बनाते हैं। इस दौरान उन्हें ये नए अनुभव हुए। मिलरोड ने माना कि जो लोग कहते हैं कि 60 की आयु के बाद पुरुषों में शारीरिक संबंध की दिलचस्पी नहीं रहती वो गलत हैं। 60 साल से 84 साल तक की उम्र वाले पुरुष बार-बार यौन संबंध बनाने के लिए पैसे खर्च करते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं