फिज़िकल रिलेशनशिप मददगार है आपको लम्बें समय तक जवान दिखाने में - Physical relationship

रोज़ाना शारीरिक सम्बंद बनाने के फायदे, फिज़िकल रिलेशनशिप मददगार है आपको लम्बें समय तक जवान दिखाने में - Physical relationship

रोज़ाना शारीरिक सम्बंद बनाने से कई बीमारियां भी आपसे दूर रहती हैं। रोज़ाना शारीरिक सम्बंद बनाने के फायदे जब आपको पता चलेंगे तो आप भी खुद को रोक नहीं पाएंगे।

 
  1. शारीरिक सम्बंद बनाने से इम्यूनोग्लोब्लीन ए रिलीज़ होता है जो रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ता है। 
  2. जो लोग महीने में दो बार शारीरिक सम्बंद करते हैं उनको महीने में एक बार शारीरिक सम्बंद करने वाले लोगों की अपेक्षा हार्ट अटैक आने का ख़तरा कम होता है। 
  3. शारीरिक सम्बंद बनाने से हृदय रोग का ख़तरा कम होता है।
  4. शारीरिक सम्बंद बनाने से शरीर में ऑस्ट्रोज़न और टेस्टोस्टेरोन का लेवल बढ़ाता है। इससे आपके मसल्स और हड्डियां मज़बूत होते हैं। ये इन्डोरफिन शरीर के हर दर्द को कम करने में सहायक होता है। 
  5. नियमित शारीरिक सम्बंद बनाने से सिरदर्द की शिकायत से छुटकारा मिल सकता है क्योंकि ऑक्सीटोसिन पांच गुना बढ़ जाता है।
  6. शारीरिक सम्बंद की आदत आपकी उम्र घटाती नहीं बल्कि बढ़ाती है। 
  7. आप ज्यादा वक्त तक जवान बने रहते हैं। दरअसल आर्गेइस्मि के वक्त डिहाइड्रोपियानड्रोस्टेरोन,हार्मोन्स रिलीज़ होता है जो आपकी स्किन को चमकदार बनाता है इसके साथ ही शरीर की प्रतिरोधक क्षमता भी बढ़ती है।
  8. जिन्हें अनिद्रा की बीमारी है उनके लिए शारीरिक सम्बंद बनाना किसी रामबाण से कम नहीं है। इससे अच्छी नींद आती है और व्यक्ति दिन भर तरोताज़ा बना रहता है। 
  9. अगर आपको शारीरिक सम्बंद की आदत है तो फिर आपको जिम जाने की की ज़रूरत नहीं हैं। आधे घंटे तक शारीरिक सम्बंद करने से 80 से अधिक कैलोरी खर्च होती है जो आपको फिट रखने के लिए काफी है। 
  10. शारीरिक सम्बंद करने से शरीर में रक्त का प्रवाह बेहतर रहता है। क्योंकि शारीरिक सम्बंद के दौरान आपके दिल की धड़कनें तेज़ रहती हैं और दिल में साफ खून की सप्लाई बढ़ जाती है।

एक टिप्पणी भेजें