For Smartphone and Android
Click here to download

Breaking News

महिलाओं को प्रैग्नेंसी के दौरान संभोग की इच्छा क्यों नहीं रहती है? - Pregnancy time sex

महिलाओं को प्रैग्नेंसी के दौरान संभोग की इच्छा क्यों नहीं रहती है? - Pregnancy time sex - प्रैग्नेंसी के दौरान बहुत सारी महिलाओं की कामेच्छा कम हो जाती है जबकि कुछ की बढ़ जाती है। इससे एक बात तो साफ है कि सारी महिलाएं एक जैसी नहीं होती है। इसका कारण प्रैग्नेंसी के दौरान होने वाले परिवर्तन होते हैं।

 

प्रैग्नेंसी दौरान होने वाले उतार-चढ़ाव में आप कैसे तालमेल बिठा पाती हैं, इन सब बातों पर भी कामेच्छा निर्भर करती है। इस दौरान होने वाले बदलावों से बहुत सी महिलाएं तनाव में आ जाती हैं जिससे उनकी कामेच्छा कम हो जाती है। लेकिन प्रैग्नेंसी के दौरान कामेच्छा कम होने के और भी कारण हो सकते हैं.....

हार्मोन :- हार्मोन का असंतुलन हार्मोन या तो कामेच्छा बहुत बढ़ा सकते हैं या फिर इसे बहुत कम कर सकते हैं। कामेच्छा को प्रभावित करने में इनका भी योगदान रहता है।

डर :- कई बार डर से भी सैक्स की इच्छा मर जाती है। कई महिलाओं को डर रहता है कि इस समय सैक्स करने से बच्चे को कुछ ना हो जाए, इसलिए वे सैक्स की इच्छा को पनपने ही नहीं देती हैं।

शुष्कता :- कुछ महिलाएं इस समय ड्रायनेस से पीड़ित हो जाती हैं, जिससे गर्भावस्था के दौरान कामेच्छा कम हो जाती है।

उत्साह  :- कुछ महिलाएं पूरे समय बच्चे के बारे में ही सोचती रहती हैं। ऐसे में यौन संबंध बनाने का विचार उनके मन में नहीं आता है।

कोई टिप्पणी नहीं