Header Ads

Breaking News

Ads

कोई भी महिला अपने प्राइवेट पार्ट की ये बातें अपने पार्टनर से शेयर नहीं करती - Private part of women

कोई भी महिला अपने प्राइवेट पार्ट की ये बातें अपने पार्टनर से शेयर नहीं करती - Private part of women

देश के कई शहरों में किये गए इस सर्वे के आधार पर कहा जा सकता है कि महिलाएं अपने पार्टनर को अपने प्राइवेट पार्ट की इस बात को नहीं बताती हैं। सर्वे 25 से 35 साल की उम्र की विवाहित महिलाओं के बीच किया गया।

 

शहरी महिलाएं होने के बावजूद सर्वे में ये सामने आया कि 93 फीसदी महिलाएं साफ-सफाई के मानकों पर खरी नहीं उतरती। हैरानी होगी आपको यह जानकर कि सर्वे में शामिल हर दूसरी महिला ने बताया कि वह अपने पार्टनर के साथ अपनी सेहत और साफ -सफाई को लेकर बातें शेयर नहीं करतीं।

40 फीसदी महिलाओं को वैजाइनल इंफेक्शन होता है लगभग 60 फीसदी महिलाएं सोचती हैं कि इसके लिए मेडिकल चेकअप कराने की जरूरत नहीं मुंबई की 90 फीसदी महिलाओं ने माना कि वैजाइनल इंफेक्शन से प्रभावित होती है उनकी रोजमर्रा की जिंदगी, 10 में से 4 महिलाओं ने बताया कि वे अपने जीवन में एक बार वजीनिटीस (एक तरह का इंफेक्शन) से पीडि़त हुई।

44 फीसदी मुंबई, 42 फीसदी दिल्ली और 36 फीसदी बेंगलुरु में पाए गए दिल्ली में 19 फीसदी, मुंबई में 11 और बेंगलुरु में सबसे कम 8 फीसदी महिलाओं ने माना कि वे ऐसी परेशानियां शेयर करती हैं अपने हसबैंड से वैजाइनल इंफेक्शन क्या है ऐबनॉर्मल डिस्चार्ज, ड्राइनेस, इचिंग और यूरिन के वक्त जलन आदि होना।