ये पोजीशन्स प्रेगनेंसी में सेफ संबंध बनाने में मानी जाती है उपयोगी - Safe relationship in pregnancy

ये पोजीशन्स प्रेगनेंसी में सेफ संबंध बनाने में मानी जाती है उपयोगी - Safe relationship in pregnancy

कई बार इस बात को लेकर अत्यधिक परेशां हो जाते है की प्रेगनेंसी की समय वह सेक्स नहीं कर पाएंगे। लेकिन असल में इस नहीं है। प्रेगनेंसी के दौरान आप 7 महीने तक सेक्स कर सकते है। इससे बच्चे को किसी भी तरह का नुकसान नहीं होता है। लेकिन इसके लिए सावधानी बरतना काफी ज़रूरी है।



आज हम आपको कुछ ऐसी ही सेक्स पोजीशन्स बताने जा रहे है। जिनकी मदद से आप प्रेगनेंसी के दौरान भी सेक्स का आनंद उठा सकते है। आईये जानते है इन सेक्स पोसिशन्स के बारे में......

- बैक पोजीशन: इस पोसिटिव में आप अपनी साथी के पीछे लेट कर सेक्स कर सकते है। इससे आपके बच्चे को किसी भी तरह का खतरा नहीं होगा। लेकिन इस दौरान अपनी महिला साथी के पेट पर ज्यादा दवाब ना डाले।

- टॉप टू बॉटम: इस पोजीशन में आप सेक्स का पूरा आनंद ले सकते है। साथ ही महिला पार्टनर के पेट में पल रहे बच्चे को भी इससे नुकसान नहीं होता है। हालाँकि इस पोजीशन को ट्राय करने से पहले कुछ सावधानियां ज़रूरी है।

- रिवर्स काउगर्ल: प्रेगनेंसी के दौरान इस पोजीशन का प्रयोग किया जा सकता है।

- लैपटॉप पोजिशन: इस पोजीशन के इस्तेमाल से भी प्रेगनेंसी के दौरान सुरक्षित सम्बन्ध स्थापित किये जा सकते है। इस पोजीशन के लिए आप बिस्तर के अलावा चेयर का भी इस्तेमाल कर सकते है।

एक टिप्पणी भेजें