Header Ads

Breaking News

Ads

इस प्रकार आपका चेहरा भी खोल देता हैं आपके कई राज - Your many secrets

इस प्रकार आपका चेहरा भी खोल देता हैं आपके कई राज - Your many secrets

स्वयं के गुण और दोषों को जानना, हमेशा से ही जिज्ञासा का प्रश्न रहा है। समुद्रशास्त्र में ऐसे कई शारीरिक लक्ष्ण बताए गए हैं, जिससे वो सब पता किया जा सकता है, जो आप जानना चाहते हैं.....

 

यदि किसी व्यक्ति का माथा अच्छा दिखाई देता है तो यह स्थिति व्यक्ति की आयु में 25 प्रतिशत की वृद्धि करती है। जबकि अशुभ माथा होने पर 25 प्रतिशत आयु कम भी हो सकती है।

माथे पर दो पूर्ण रेखाएं हों और माथे पर शुभ लक्षण हों, रेखाएं कटी हुई ना हो तो व्यक्ति की आयु लगभग 60 वर्ष मानी जा सकती है। ऐसे शुभ मस्तक वाले लोग जीवन में कई उल्लेखनीय काम भी करते हैं। यदि मस्तक पर अशुभ लक्षण हों तो आयु में कमी होने की संभावनाएं रहती हैं।

जिन लोगों का मस्तक सामान्य होता है और उस पर पांच उत्तम रेखाएं हों तो ऐसे व्यक्ति सौ वर्ष तक सुखपूर्वक जीवन व्यतीत करते हैं। स्वस्थ और सुंदर मस्तक वाले लोगों का स्वास्थ्य भी हमेशा अच्छा रहता है।

ऐसे जातक जिनके सिर की लंबाई ज्यादा हो और चौड़ाई कम हो ऐसे लोग जीवन में सभी सुविधाएं प्राप्त करते हैं। वहीं, जिस व्यक्ति का सिर आकार में मध्यम रहता है वे लोग पैसों के मामले में काफी भाग्यशाली रहते हैं।

जिन लोगों के बाल पतले होते हैं वे लोग अच्छे स्वभाव के लोग होते हैं। तो वहीं, रूखे और सख्त बाल वाले लोग बहादुर होते हैं, लेकिन वे संकुचित मानसिकता वाले होते हैं।

यदि किसी व्यक्ति की आंखें बिल्ली की आंखों के समान दिखाई देती हैं तो वह इंसान दुराचारी हो सकता है। और ऐसे लोग जिनकी आंखों में हमेशा गुस्सा दिखाई देता है वे लोग बहादुर होते हैं और साहस के बल पर कार्य पूर्ण कर लेते हैं।

ऐसे लोगों के कान सामान्य आकार से अधिक लंबे दिखाई देते हैं वे लोग लंबी उम्र जीते हैं और इन्हें काफी पैसा भी प्राप्त होता है। तो वहीं, लंबे और पतले कान वाले लोग अच्छे स्वभाव वाले और समाज में मान-सम्मान प्राप्त करने वाले होते हैं।

जिन लोगों की नाक छोटी सी दिखाई देती है वे लोग स्वभाव से अच्छे होते हैं। जबकि छोटी और मोटी नाक वाले लोगों को कम अक्ल होते हैं।