Header Ads

Breaking News

Ads

सावधान! लगातार हो रही है इस गेम से मौतें - Challeng game

जानलेवा ऑनलाइन गेम ‘ब्लू व्हेल’ ने पश्चिम बंगाल में शनिवार को एक बच्चे की जान ले ली। पश्चिम मिदनापुर जिले में 10वीं क्लास के एक छात्र ने बाथरूम में जाकर आत्महत्या कर ली। आनंदपुर शहर का छात्र अंकन देव ‘ब्लू व्हेल’ चैलेंज के तहत आखिरी पड़ाव पर पहुंच चुका था। उसने खुद को बाथरूम में बंद करके अपने सिर को प्लास्टिक से कसकर बांध लिया जिससे दम घुटने से उसकी मौत हो गई।

 

बताया जाता है बच्चा स्कूल से आने के बाद अपने कंप्यूटर के आगे बैठ गया। जब मां ने उसे खाने के लिए बुलाया तो उसने कहा कि पहले वह नहाएगा। जब काफी देर तक वह बाथरूम से नहीं निकला तो परिवार वालों ने दरवाजा तोडऩे पर उसे नीचे गिरा हुआ पाया।

बच्चे को आनन-फानन में अस्पताल ले जाया गया जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। अंकन के एक दोस्त ने बताया कि वह कई दिन से ‘ब्लू व्हेल’ चैलेंज गेम को खेल रहा था।

इससे पहले एक अगस्त को मुंबई में रहने वाले 14 साल के मनप्रीत सिंह ने भी सातवीं मंजिल से छलांग लगाकर जान दे दी थी। मनप्रीत भी ‘ब्लू व्हेल’ चैलेंज के आखिरी डेयर को पूरा करने के लिए अपने अपार्टमेंट की सातवीं मंजिल से छलांग लगा दी।

मनप्रीत ने अपने दोस्तों से कहा था कि वह सोमवार को स्कूल नहीं आएगा क्योंकि वह यह गेम खेलेगा। इंदौर के एक निजी स्कूल की इमारत की छत से भी इसी गेम के चक्कर में छलांग लगाने की कोशिश की थी लेकिन उसके दोस्तों ने उसे बचा लिया।