मैं अकेली हूँ, मुझे अभी फोन करो - क्या अकेले हैं आप? Please call me

आज मैं आपके लिए "मैं अकेली हूँ, मुझे अभी फोन करो - क्या अकेले हैं आप? Please call me" का क्या लफड़ा है इस बारे में कुछ जानकारी देना चाहता हूँ. पोस्ट को पूरा पढ़े और अच्छा लगे तो share और like भी करें ताकि जानकारी आपके दोस्तों तक भी पहुँच जाएँ.

 

मोबाइल फोन अब हर किसी की जरूरत बन गया है। जिसे जितनी जरूरत होती है और जैसे फोन की जरूरत होती है वो अपनी जरूरत के हिसाब से फोन रखते है. परन्तु कुछ लोगों ने आपकी इस मोबाइल जरूरत को अपनी आमदनी का जरिया भी बनाया हुआ है।

अक्सर आपने भी देखा होगा कि बहुत बार आपके मोबाइल में अनचाहे SMS आ जाते है. इनमे से कुछ SMS तो ऐसे होते है जिनमे एक या एक से ज्यादा mobile नंबर दिए होते है, लड़की का नाम लिखा होता है और मैसेज में लिखा होता है कि "मैं अकेली हूँ, मुझे अभी फोन करो". बस फिर क्या था नौजवान लड़को को लड़की का नंबर मिल जाएँ तो फिर और किसी चीज की जरूरत हो कहाँ रहती है. ऐसे लड़के बिना कुछ सोचे ही दिए गए नंबर पर कॉल कर लेते है. http://merahindiblog.com/

कुछ लोग इससे होने वाले नुकसान से अंजान भी होते है और फटाक से call लगा देते है. सामने से लड़की की आवाज आती है और वह लड़की दोस्ती करने की बातों से शुरूआत करके धीरे - धीरे अश्लीलता की सारी हदें पार कर देती हैं. जब तक आपके फोन में बैलेंस रहता है कॉल चलती रहती है और बैलेंस खत्म होते ही कॉल अपने आप कट जाता है.

इस सब के पीछे mobile कंपनियों का हाथ है या हैकर इन संचार कंपनियों से ऊपर उठकर ऐसा काम कर रहे हैं, इस बारे में कुछ भी कह पाना मुश्किल है. परन्तु इतना जरुर कह सकता हूँ कि इन नम्बरों पर कॉल करने का चार्ज भी बहुत ज्यादा होता है और मात्र कुछ ही मिनटों में आपके फोन का सारा बैलेंस खत्म हो जाता है. http://merahindiblog.com/

लड़कियों से गन्दी बातें करने, दोस्ती करने या फिर मिलने की बातें करने वाले युवक ठगे जाते है और बाद में शर्म के मारे किसी से इस बारे में शिकायत भी नहीं करते है. इस तरह हर दिन ना जाने कितने लोग ठगे जाते है. इस नुकसान से बचने के लिए खुद ही सचेत होना पड़ेगा। इस प्रकार के किसी नंबर पर कॉल बैक न करें।

एक टिप्पणी भेजें