ये तरीका अपनाकर प्राइवेट एरिया को काला होने से रोका जा सकता है - Private part problem

ये तरीका अपनाकर प्राइवेट एरिया को काला होने से रोका जा सकता है - Private part problem

गुप्तांग किसी कारण से काला पड़ गया है तो इसका मतलब हमेशा आपके वजाईना से नहीं होता है। गुप्तांग आपका क्लीवेज, कमर, बांह के नीचे का हिस्सा, गर्दन भी हो सकता हैं। काले गुप्तांग का तात्पर्य त्वचा के उन हिस्सों से होता है जो दिखते नहीं हैं और जहाँ की त्वचा मुलायम होती है।



शरीर के दूसरे हिस्सों के लिए कोई भी स्किनकेयर मास्क या ब्राइटनर का इस्तमाल कर सकती हैं। हालाँकि, शरीर के गुप्तांगों के लिए जहाँ की त्वचा मुलायम होती है, आपको सोचविचार कर समाधान ढूंढना चाहिए।

हम आपको प्राकृतिक उपायों के बारे में बताएँगे जिसकी मदद से आप अपने गुप्तांगों को काला होने से रोक सकते हैं।

निम्बू, इसके लिए आपको दो निम्बू और उसका जूस चाहिए। रुई की मदद से इसे अपने गुप्तांग पर लगायें। बिकिनी लाइन पर लगाने से पहले यह सुनिश्चित कर लें कि वह साफ हो वरना आपको जलन हो सकती है। आप निम्बू के रस को 10 से 15 मिनट तक लगा सकते हैं और फिर ठन्डे पानी से धो सकते हैं।

दही, दही का इस्तमाल भी गुप्तांग के क्षेत्र को गोरा बना सकता है। दही को मास्क की तरह लगाना होगा। दही को अच्छी तरह से छान लें। अब इस दही को अपने गुप्तांग वाली जगह पर अच्छी तरह से लगा लें। 15 से 20 मिनट तक सूखने दें और इसके बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें।

चन्दन का पेस्ट, चन्दन का पेस्ट गुप्तांग वाले क्षेत्र को उजला करने के लिए सबसे प्राकृतिक औषधि की तरह है। चन्दन पाउडर में गुलाबजल मिलाएं और पतला घोल बना लें। अब इस मिश्रण को काले क्षेत्र में लगायें। जब यह सूख जाए तो गुनगुने पाने से धो लें। यह तरीका थोड़ा समय ले सकता है।

अंडे की जर्दी, अंडा थोड़ा बदबूदार हो सकता है पर गुप्तांग को उजला करने के लिए यह एक कारगर उपाय है। आपको सिर्फ अंडे की जर्दी का इस्तमाल करना है। अंडे की जर्दी को अच्छी तरह से चला कर इसमें झाग बना लें और इसे गुप्तांग पर लगा लें। जब यह सूख जाए तो इसे ठन्डे पानी से धो लें।

बादाम और दूध, यह तरीका थोड़ा ज़्यादा समय ले सकता है पर यह काफी असरदार हो सकता है। दो बड़े चम्मच कच्चे ठन्डे दूध में दो छोटे चम्मच बादाम पाउडर मिलाएं और पेस्ट बना लें। अब इस पेस्ट को अपने गुप्तांग पर लगा लें। 15 मिनट तक रुकें और उसके बाद धो लें।