ससुराल की ये बातें किसी दुसरे से शेयर नहीं करनी चाहिए - Sasural ki baten kisi se na kahen

ससुराल की ये बातें किसी दुसरे से शेयर नहीं करनी चाहिए - Sasural ki baten kisi se na kahen..

दांपत्य जीवन की डोर बहुत नाजुक होती है। शादी के बाद हर लड़की की लाइफ बदल जाती है। इसे बहुत सहेज कर रखना पड़ता है। ये डोर कहीं टूट न जाये या कहीं कमजोर न पड़ जाये इसलिए इसे जिंदगी भर संभाल कर रखना पड़ता है। क्योंकि अगर इस डाेर में गांठ पड़ गई तो जिंदगी भर खत्म नहीं होती है। अक्सर लड़किया कुछ ऐसी गलतियां कर देती हैं, जो उनके इस प्यारे रिश्ते को कमजोर कर देती है।



अक्सर लड़कियां शादी के बाद अपनी शादी के बाद पति की इनकम के बारे में सब को बताने लगती है। शादी के बाद की आर्थिक स्थिति चाहे जैसी भी हो उसे कभी भी किसी के साथ शेयर न करें।

शादी के बाद शुरूआती समय में घर के किसी सदस्य से अनबन हो जाती है लेकिन इसका मतलब यह नहीं कि इसके बारे में आप हर किसी को बताएं। आपके ऐसा करने से बाहर वाले इसका फायदा उठा सकते हैं। रिश्तेदार या फ्रेंड्स पति के बारे में कोई बात न ही करें तो अच्छा है। पति चाहें अच्छा हो या बुरा किसी से भी उनके बारे में कोई बात न करें। अपनी बातों को अपने ससुराल और मायके के बीच ही रखें।

शादी के कुछ समय बाद ही लोग आपसे फैमली प्लानिंग के बारे में पूछने लग जाते है लेकिन इसे किसी से शेयर न ही करें तो अच्छा है। एेसे में आपकी कोई खबर फैलने में ज्यादा टाइम नहीं लगेगा। अपने बेडरूम का बातों को तो आपको अपने ससुराल के किसी सदस्य के साथ भी शेयर नहीं करना चाहिए। कहीं ऐसा न हों आपकी पर्सनल बातें हंसी का कारण बन जाएं।