रात में अकेली लड़की दिखाई दे तो कर दे ये काम - Akeli ladki ke saath aisa karen

रात में अकेली लड़की दिखाई दे तो कर दे ये काम - Akeli ladki ke saath aisa karen

दोस्तों, आज का पोस्ट बहुत ही महत्वपुर्ण है. आज के इस पोस्ट में मैं आपको बताऊंगा कि यदि कभी किसी सुनसान जगह पर या रात के समय में कोईअकेली लड़की मिले तो आप उसकी सहायता कैसे करें.



दोस्तों कहीं से आते - जाते देर होना स्वाभाविक बात है. आप भी जब किसी काम से किसी दूसरी जगह आते या जाते है तो आपको भी कई बार देर हुई होगी और आप भी देर रात बहुत परेशानी के साथ घर पहुंचे होंगे. ठीक इसी प्रकार लड़कियों को भी देर हो सकती है.

यदि कभी आप कहीं निकल रहें है और वहां पर किसी जगह कोई लड़की या महिला खड़ी है और जगह सुनसान है या रात का समय है तो ऐसे में आपका फर्ज बनता है कि आप उसकी सहायता करें.

ऐसे में अपनाए ये तरीके:-
  1. आप उससे पूछे कि "बहन जी क्या मैं आपकी सहायता कर सकता हूँ?" यदि वो आपको बताए कि वो कहीं से आ रही थी या कहीं जा रही थी तो आप उससे उसके किसी परिवार के सदस्य का फ़ोन नंबर पूछें और अपने मोबाइल से कॉल करके उसके परिवार के सदस्य से उसकी बात करवा दे और यदि संभव हो तो उसके परिवार के सदस्य के पहुचने तक उसके पास रहें.
  2. यदि वो आपको परिवार के सदस्यों का नंबर देने में असमर्थ हो तो यदि संभव हो तो आप उसे उसके घर तक पहुंचा दें या नजदीकी पुलिस स्टेशन को सूचित करें.
दोस्तों यह जानकारी मेरी सोच पर आधारित है यदि इसमें किसी सुधार की जरूरत दिखाई दे तो कमेंट करके मुझे समझाने का कष्ट करें. धन्यवाद....

एक टिप्पणी भेजें