खतरनाक सड़को पर बेधड़क चलाती है ट्रक हिमाचल की यह बहादुर बेटी - Brave daughter

खतरनाक सड़को पर बेधड़क चलाती है ट्रक हिमाचल की यह बहादुर बेटी - Brave daughter

हिमाचल प्रदेश की खतरनाक सड़कों पर जहां पैदल चलना भी आसान नहीं, वहां एक जांबाज महिला ट्रक चला रही है। जिसे देख देखने वाला अपने दांतो तले उंगलियां दबाने को मजबूर हो जाता है। हिमाचल की इस जांबाज बेटी की चर्चा हर ओर है।

 

जी हां हम बात कर रहे हैं पूनम नेगी की। आम तौर पर आपने पुरूषों को ट्रक और बस चलाते हुए देखा होगा लेकिन देवभूमि की पूनम नेगी देश की उन चुनिंदा लड़कियों में से एक है जो हैवी ट्रक चलाती हैं। जो पुरूषों के दबदबे की बात को झुठलाती नजर आती हैं।

दुनिया के सबसे खतरनाक इस हाईवे का जहां नाम सुनते ही ड्राइवर वहां जाने से मना कर देते हैं वहीं 23 साल की पूनम वहां ट्रक दौड़ाती है। उसने सबसे खतरनाक शिमला-किन्नौर हाईवे पर हैवी व्हीकल दौड़ाने में महारत हासिल कर रखी है। उसे ऊंचाई और खतरनाक रास्तों से बिल्कुल डर नहीं लगता है और वे किसी भी संकरी सड़क से बिना डरे छोटी हो या बड़ी किसी भी गाड़ी को आसानी से चला लेती हैं।

पूनम के पास बाकायदा हैवी ट्रांसपोर्ट व्हीकल चलाने का लाइसेंस भी है। एचआरटीसी में उसने 2 महीने की ट्रेनिंग ली है। फिलहाल पूनम अभी सरकारी क्षेत्र में नौकरी पाने की तैयारियों में जुटी है। जब पूनम ने पिकअप और अपने चाचा का ट्रक चलाना शुरू किया तो आस-पड़ोस के लोग उनका खूब मजाक उड़ाते थे। वहीं जब वे किसी सामान को लाने के लिए पिकअप या ट्रक में जाती थी तो लोग बड़ी हैरानी से देखते थे। लेकिन अब लोग उसकी हिम्मत को देख कर गर्व महसूस कर रहे हैं।

एक टिप्पणी भेजें