इस तरह से पहचाना जाता है एक तरफा प्यार - One-sided love

इस तरह से पहचाना जाता है एक तरफा प्यार - One-sided love

जब किसी को प्यार हो जाता है तो वह व्यक्ति खुद को दुनिया का सबसे खुशनसीब इंसान समझता है लेकिन कुछ लोग ऐसे भी हैं जिन्हें एक तरफा प्यार होता है।

 

एक तरफा प्यार करने वालों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है और जब उनका प्यार पूरा नहीं हो पाता तो सबसे ज्यादा दुख भी उन्हीं को झेलना पड़ता है। चाहे वह लड़का हो या लड़की, एक तरफा प्यार करने वाले हमेशा दुखी ही रहते हैं। एक तरफा प्यार होने पर लड़का-लड़की में कुछ संकेत देखने को मिलते हैं।

1. इंटरनेट के इस जमाने में सभी युवा पीढ़ी सोशल मीडिया पर एक्टिव रहते हैं। ऐसे में जब किसी को एक तरफा प्यार हो तो वह हर समय अपने प्यार की प्रोफाइल सोशल मीडिया पर देखते रहते हैं।

2. जिन लोगों को एक तरफा प्यार हो जाए तो वह अक्सर रात में तकिए को गले लगाकर सोते हैं और इस दौरान उनके मन में उसी इंसान का ख्याल होता है जिससे वह एक तरफा प्यार करते हैं। जिस व्यक्ति से आप एक तरफा प्यार करते हैं। उसे मैसेज करने के बाद अगर वह देखने के बाद भी आपके मैसेज का जवाब नहीं देता तो आप उदास महसूस करते हैं।

3. एक तरफा प्यार से रिजैक्शन मिलने के बाद भी जब आप उसकी हां का इंतजार करें और हर समय यही सोचें कि वह आपके पास वापिस आएगा तो यह भी एक तरफा प्यार के संकेत हैं। अपने एक तरफा प्यार के दोस्तों से उसके बारे में जानकारी लेना और उसकी पसंद-नापसंद के बारे में जानना भी एक तरफा प्यार के संकेत हैं।

एक टिप्पणी भेजें