जमीन खरीदने से पहले जरूरी है Jamin kharidne se pahle jaruri hai

Jamin kharidne se pahle ye baate janna jaruri hai. जमीन खरीदने से पहले जांच-पड़ताल करना जरूरी है। Before buying land inquiry is necessary.

क्या आप जमीन खरीदने वाले हैं? वास्तु के हिसाब से कौन सी जमीन खरीदें? पहले उस भूमि के बीचो बीच डेढ़ हाथ गहरा गड्ढा खोदे और फिर उस गड्ढे को उसी मिटटी से पुन: भरे।
यदि मिटटी कम पड़ जाये तो जगह, भूमि अशुद्ध है। यदि बराबर हो तो सामान्य अर्थात यहां घर बना कर निवास करने पर कोई बड़ी उपलब्धि नहीं होग़ी और यदि वही मिट्टी बच जाये और गड्ढा भी भर जाये तो समझो की भूमि अति शुभ है और वहां निवास करने से लाभ ही लाभ वृद्धि ही वृद्धि है। पंडित वैभवनाथ शर्मा जी


घर बनाने का सपना लोगों में उस समय से ही घर करने लगता है जब वह अकादमी स्तर पर शिक्षा ग्रहण करते हैं. उसी समय से ही घर की चाहत रखने वाले लोग एक-एक पैसा जुटाना शुरू कर देते हैं ताकि भविष्य में उनका सपना साकार हो सके. इस समय प्रॉपर्टी सबसे अधिक रिटर्न देने वाला निवेश बन चुका है.

अगर आप भी चाहते हैं कि आपके पास भी अपनी प्रॉपर्टी हो तो इसके लिए जरूरी है कि आप एक जमीन का टुकड़ा खरीदें. किंतु ध्यान रहे कि जमीन खरीदने से पहले उसकी जांच-पड़ताल अच्छी तरह से करना जरूरी है ताकि बाद में कोई समस्या ना आए।

जमीन खरीदने से पहले जरूर पढ़ें 
http://business.jagranjunction.com/2013/01/07/how-to-buy-land-जमीन

MHB2013 

एक टिप्पणी भेजें

© Copyright 2013-2017 - Hindi Blog - ALL RIGHTS RESERVED - POWERED BYBLOGGER.COM